झींझक नगरपालिका परिषद् मे राष्टपिता महात्मा गॉधी जी की 150 वी जयंती पर “स्वच्छता ही सेवा ” का कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कानपुर देहात 2 अक्टूबर

स्वच्छता ही सेवा ” कार्यक्रम मे नगरवासियों को स्वच्छ भारत मिशन के बारे मे अवगत कराया गया।गांधी जी की 150वीं जयंती तक खुले मे शौच भुक्त व प्लास्टिक का उपयोग न करने के लिए जन जन को जगरूक किया गया।
वहीं प्रतिनिधि अध्यक्ष संतोष त्रिपाठी ने बताया कि स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम मे नगरपालिका के नगरवासियों के साथ मिलकर स्वछ भारत बनाने का अभियान चलाया व प्लास्टिक प्रदूषण को रोकने के लिए कहा।
आज गांधी जयंती के अवसर पर स्वच्छता ही सेवा के तहत एकदिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। नगरपालिका झींझक में जन जागरूकता रैली निकाली निकाली गई। नगरपालिका कार्यालय से लेकर नहपुल, बडा चौराहा, हनुमान चौराहा, फाटक तिराह, स्टेशन रोड पूरे नगर मे घूमकर लोगों को प्लास्टिक उपयोग न करने के लिए प्रेरित किया। झींझक नगरपालिका मे दुकानदारों से अपील करते हुए ने कहा कि प्रतिबंधित पॉलीथिन का प्रयोग न करें साथ ही सार्वजनिक स्थान पर कूड़ा न फैलाएं। खुले में शौच न जाएं। गांधी जयंती के अवसर पर निकली इस जन जागरूकता रैली में शामिल अधिकारियों ने जगह-जगह पॉलिथीन एकत्र की और उनको डस्टबिन में डाली। इस मौके पर तैसीलदार रामस्वरूप, नगरपालिका अध्यक्ष सरोजनी संखवार, प्रतिनिधि अध्यक्ष संतोष त्रिपाठी,उमाकांत दीक्षित, ब्रजेश राजपूत, आलोक रंजन, दीपचन्द पाण्डेय, आषीश कुमार बाथम, रितिक त्रिपाठी,सभासद राजा गुप्ता, गजेन्द्र सिंह गौर आदि लोग उपस्थित रहे।